• Sat. Oct 1st, 2022

    कोरोना का खौफ! ट्रैफिक पुलिस नोटों को सैनिटाइज कर ले रही है चालान की राशि

    May 10, 2020

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दर्जनों पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में हैं। शनिवार को मिसरोद थाने के टीआई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उसके बाद भोपाल पुलिस कोरोना से बचाव के लिए काफी एहतियात बरत रही है। ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले लोगों से चालान की राशि भी भोपाल में ट्रैफिक पुलिस सैनिटाइज कर ले रही है।

    कोरोना काल में भोपाल में लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं। शहर के प्रमुख इलाकों में नगर निगम की टीम के साथ-साथ भोपाल पुलिस भी सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रही है। इस दौरान ट्रैफिक रूल तोड़ रहे लोगों का चालान भी कट रहा है। चालान की राशि लोग कैश जमा कर रहे हैं। पुलिस नोट लेने के बाद उसे सैनिटाइज कर रही है, उसके बाद अपने पास रख रही है।

    भोपाल एसपी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पुलिसकर्मी सभी जरूरी एहतियात बरत रहे हैं। दरअसल, कोरोना ड्यूटी में लगे जवानों को सुरक्षा के लिए सारी चीजें उपलब्ध करवाई गई हैं। ऐसे में जवान तय गाइडलाइन के हिसाब से ड्यूटी कर रहे हैं।

    कंटेनमेंट में जोन ज्यादा सख्ती

    दरअसल, भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या 700 पार पहुंच गई है। साथ ही 29 लोगों की मौत भी हुई है। भोपाल रेड जोन में आता है। लॉकडाउन के तीसरे चरण में यहां भी कुछ ढील दी गई है। सरकारी और निजी ऑफिस 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुले हैं। इस आजादी के बीच कुछ लोग बेवजह भी सड़क पर निकल रहे हैं। उन्हें रोकने के लिए भोपाल ट्रैफिक पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाया है।