• Thu. Sep 22nd, 2022

    लॉकडाउन में जुआरी बने पुलिसकर्मी, जुआ खेलते पकड़े गए 6 जवान

    May 15, 2020

    लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी जहां दिन रात इंसानों की सेवा में लगे हैं, इससे पुलिस की अलग छवि बनी है। राजधानी भोपाल में कुछ पुलिसकर्मियों की करतूत से विभाग की किरकिरी हो रही है। टीटी नगर पुलिस ने भोपाल के नर्मदा भवन के पास से 6 पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन में जुआ खेलते हुए पकड़ा है। सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

    गुरुवार शाम गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में से 5 स्पेशल आर्म्ड फोर्स के 5 जवान हैं और भोपाल जिला पुलिस का है। टीटी नगर पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनके खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने का भी केस दर्ज हुआ है। एसएचओ संजीव चौकसे ने बताया कि गुरुवार शाम 5 बजे हमें सूचना मिली थी कि नर्मदा भवन के करीब कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं।

     

    सूचना पर पुलिस ने नर्मदा भवन के पास 6 पुलिसकर्मियों को जुआ खेलते हुए पकड़ा। 6 में से 4 जवान अभी पुलिस मुख्यालय स्थित स्पेशल ब्रांच में तैनात हैं। 1 ईओडब्ल्यू में तैनात है और 1 की बैंक में ड्यूटी लगी है।

    गौरतलब है कि भोपाल पुलिस ने गुरुवार को 136 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में केस दर्ज किया है। इससे पहले बुधवार को भी 142 केस दर्ज किया गया था। आरोपियों पर कार्रवाई आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत हो रही है। इसके साथ ही कुछ आरोपियों पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कानून के तहत भी कार्रवाई हो रही है।

    पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वालों पर ड्रोन कैमरों से भी नजर रख रही है। इससे भी आरोपियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने भोपाल में कई वाहन भी जप्त किए हैं, जिसके जरिए आरोपी गलियों में घूम रहे थे। लेकिन उनके पास कोई कारण नहीं था।