• Fri. Sep 23rd, 2022

    कैदी ने जेल में प्राइवेट पार्ट काटकर शिवलिंग पर चढ़ाया, बोला- सपने में भोलेनाथ ने दिया था आदेश

    May 5, 2020

    मध्य प्रदेश के ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद एक कैदी ने अपना प्राइवेट पार्ट काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही सेंट्रल जेल में हड़कंप मच गया। जेल स्टॉफ उसे लेकर जयारोग्य अस्पताल भागे और ट्रॉमा सेंटर में उसे भर्ती कराया गया है। अभी कैदी की हालत स्थिर है।

    कैदी एमपी के भिंड जिले का रहने वाला है। कैदी ने इस हरकत के बाद कहा कि उसे सपने में भगवान भोलेनाथ ने दर्शन देकर ऐसा करने के लिए कहा था। ऐसा करने के बाद वह गंभीर रूप से लहूलुहान था। साथ ही जेल की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।

    जेलर प्रभात कुमार शर्मा के मुताबिक हत्या के मामले में सजा काट रहा कैदी विष्णु सिंह राजावत सुबह रोज की तरह जेल में बने शिव मंदिर में पूजा करने गया था। इसी दौरान उसने सुबह 6 बजे अपना प्राइवेट पार्ट काटकर शिव जी पर चढ़ा दिया। घटना की जानकारी लगते ही जेल स्टाफ ने जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।

    सपने में आए थे भोलेनाथ

    घायल कैदी विष्णु ने कहा कि रात को उसके सपने में भगवान भोलेनाथ आए थे, उन्होंने मुझे ऐसा करने का आदेश दिया और मैंने आज मंदिर में अपना प्राइवेट पार्ट उन्हें भेंट कर दिया। उसने बताया कि उसने मंदिर में रखी चम्मच का धारदार हथियार (कट्टन) बनाया और अपना प्राइवेट पार्ट काट दिया।

    थाने में घुसकर की थी हत्या

    विष्णु भिंड जिले का रहने वाला है, उसने ऊमरी थाने में घुसकर पुलिस वालों की हत्या की थी। विष्णु हत्या सहित अन्य मामलों में कुल 63 साल की सजा भुगत रहा है और वो दो साल से सेंट्रल जेल में बंद है। डॉक्टर विष्णु की हालात पर नजर रखे हुए हैं। कैदी की इस हरकत ने जेल महकमे में खलबली मचा दी है।