• Fri. Sep 23rd, 2022

    ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है ‘उड़ता बिहार, मरता भूमिहार’, जानें क्यों?

    May 7, 2020

    ट्विटर पर ‘उड़ता बिहार, मरता भूमिहार’ टॉप ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग पर ट्वीट कर बिहार में जातीय टकराव की वापसी की बात कह रहे हैं और राज्य सरकार से अपनी नाराजगी जता रहे हैं। दरअसल, इस हैशटैग की शुरुआत अखबार की एक खबर से हुई है, जो गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र के सिंदुआरी गांव की है।

    दरअसल, इस गांव में बुधवार को चार लोगों को गोली मार दी गई, जिसमें दो की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पंखा खरीदने कोंच बाजार में गए युवक से विवाद हुआ था। इस मामले में जदयू के जिला सचिव सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    https://twitter.com/PratyushSuman5/status/1258351608439754752

    राजन नामक ट्विटर हैंडल से लिखा है कि बिहार में जातीय हिंसा वापस लौट गई है। गया जिले में भूमिहार जाति के पांच निहत्थे लोगों को दिनदहाड़े गया जिले में गोली मार दी गई। यह घटना भूमिहारों को अपनी आत्मरक्षा के लिए फिर से रणवीर सेना के गठन के लिए प्रेरित कर सकती है।

    एक अन्य ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जातीय हिंसा रोकने की मांग की गई है। एक व्यक्ति ने लिखा है कि इस लकवा ग्रस्त सरकार के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है। साकेत बिहारी शर्मा ट्विटर हैंडल से आग्रह किया गया कि इस मामले में केंद्र सरकार अवश्य राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगे। कुछ लोगों ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से हस्तक्षेप की मांग की है।