• Tue. Sep 27th, 2022

    12 मई से रेलेवे चलाएगी रेलगाड़ी, सोमवार से टिकट बुकिंग, सिर्फ यहां होगा बुक

    May 10, 2020

    अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों और जरूरतमंद लोगों को अपने शहर या राज्य पहुंचाने के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन चलाई जा रही हैं। इस बीच इंडियन रेलवे ने 12 मई से कुछ रूट्स पर ट्रेन चलाने का फैसला किया है। भारतीय रेल की योजना है कि 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेनों की सर्विस शुरू की जाए।

    इंडियन रेलवे ने इस बारे में अपने सोशल मीडिया पेज पर जानकारी साझा की है। रेलवे के मुताबिक. नई दिल्ली से देश के विभिन्न 15 शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। इनमें शहरों तक आने और जाने की ट्रेन शामिल रहेंगी।

    इंडियन रेलवे ने जिन शहरों के लिए ट्रेन सर्विस शुरू करने का फैसला किया है उनमें असम का डिब्रूगढ़, त्रिपुरा का अगरतला, कोलकाता के हाबड़ा, बिहार के पटना, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, झारखंड के रांची, ओडिशा के भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू-तवी शामिल हैं।

     

    रेलवे ने बताया है कि इन शहरों को ट्रेनों से जोड़ने के बाद अन्य रूटों पर गाड़ियां चलाई जाएंगी। ये नई सर्विस रेलवे के पास मौजूद डब्बों की संख्या के आधार पर शुरू की जाएंगी। क्योंकि रेलवे ने बड़ी संख्या में डब्बों को कोविड-19 के मरीजों की देखभाल के लिए कोविड केयर सेंटर में बदल दिया है।

     

    11 मई से होगी बुकिंग

    12 मई से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के लिए मुसाफिर 11 मई की शाम 4 बजे से टिकिट बुकिंग करा सकते हैं। इन ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर कराई जा सकती है। ध्यान रखें कि टिकट बुकिंग ऑनलाइन ही होगी।