• Sat. Sep 24th, 2022

    पियक्कड़ों का टूटा सब्र, शराब की दुकानों पर लगी लंबी-लंबी लाइनें

    May 4, 2020

    लॉकडाउन 3 की शुरुआत आज से हो गई है। केंद्र की सरकार ने इसमें बहुत सारी छूटें दी हैं। ग्रीन और ऑरेंज जोन में आज से शराब की दुकानें खुलेंगी। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर में सोमवार से शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भी तार-तार कर दिया।

     

    रायपुर शहर के कई शराब की दुकानों पर लोगों की लंबी लाइनें सुबह से ही लग गई हैं। दुकानदारों की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए बैरिकेड्स लगवाया गया था। लेकिन बैरिकेड्स के बाहर सैकड़ों लोग की भीड़ सुबह दुकान खुलते ही लग गई। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सैकड़ों लोगो की भीड़ दुकानों के बाहर जमा हैं। यह वीडियो रायपुर के मोवा बाजार की है, जहां 45 दिन बाद लॉकडाउन खुला तो ऐसा नजारा दिखा। प्रशासन की तरफ से लोगों को लाइन में रहने की अपील की जा रही है।

     

    सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

    रायपुर में शराब खरीदने आए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी है। भीड़ इतनी जमा हो गई कि दुकानदारों के लिए नियंत्रित करना मुश्किल हो गया है। दुकानदारों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है और भीड़ को नियंत्रित करने में लगी है। समय के साथ शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

     

    गौरतलब है कि रायपुर में सरकार ने शराब की दुकानों के लिए समय निर्धारित की है। रायपुर में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक दुकानें खुलेंगी। इसके साथ ही होम डिलीवरी की भी व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही लॉकडाउन में प्रति व्यक्ति शराब बिक्री की सीमा कम कर दी गई है। वर्तमान में फूटकर मदिरा दुकानों से देशी और विदेशी मदिरा के क्रय के लिए 2 बोतल और बीयर के क्रय के लिए 4 बोतल की सीमा निर्धारित की गई है।