• Sun. Sep 25th, 2022

    22 मई से चलेंगी अन्य मेल एक्सप्रेस ट्रेनें, 15 से शुरू होगी बुकिंग, मिलेगा वेटिंग टिकट

    May 13, 2020

    देश में 22 मई से शताब्दी सहित दूसरी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी और लिए 15 मई से रिजर्वेशन शुरू हो जाएंगी। रेलवे बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वहीं इसके साथ ही हाल में ही शुरू की गई स्पेशल ट्रेनों में अब वेटिंग टिकट भी मिल सकेगा। अब तक इनमें केवल कन्फर्म टिकट बुक हो रहा था।

     

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्पेशल ट्रेनों के एसी-1 कोच में 20 वेटिंग टिकट दिए जाएंगे। वहीं एसी-2 में 50 सीटें और एसी-3 में 100 सीटें वेटिंग में दी जाएगी। जबकि स्लीपर में ये संख्या 200 होगी। हालांकि आरएसी कोटे में फिलहाल टिकट नहीं दिए जाएंगे।

     

    भारतीय रेलवे ने 12 मई से ही 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलानी शुरू की हैं। डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू-तवी तक जा रही हैं।

     

    12 मई से शुरू हुई हैं स्पेशल ट्रेनें

    देश में कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन के चलते पिछले करीब 50 दिनों से देश भर में भारतीय रेलवे सेवाएं बंद थी। जिसके कारण हजारों यात्री फंसे हुए थे। रेलवे की ओर से 10 मई को स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई थी। ये सेवाएं 12 मई से शुरू हुईं। इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए पहुंचे यात्री रेलवे द्वारा बताए गए दिशानिर्देशों का पालन करते दिखे।