• Tue. Sep 27th, 2022

    मृतक TI की बेटी बनेगी सब इंस्पेक्टर, गृहमंत्री बोले – अगले हफ्ते से कीजिए प्रदेश की सेवा

    May 9, 2020

    कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए और फिर जान गंवाने वाले उज्जैन के टीआई यशवंत पाल की बेटी को मध्य प्रदेश सरकार सब इंस्पेक्टर की नौकरी देगी। इस बाबत शनिवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यशवंत पाल की बेटी फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉल से बात की।

    अगले हफ्ते ज्वाइन करनी है

    वीडियो कॉल से बात करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फाल्गुनी पाल को बताया कि सरकार ने उन्हें सब इंस्पेक्टर की नौकरी देने का फैसला किया है और अगले हफ्ते से प्रदेश की सेवा के लिए ज्वाइन करनी है। इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब आपको सब इंस्पेक्टर बनकर प्रदेश की सेवा करनी है, साथ ही अपने परिवार को मदद भी करनी है।

     

    दरअसल, उज्जैन के नीलगंगा थाने के टीआई यशवंत पाल की कोरोना से इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ड्यूटी के दौरान ही यशवंत कोरोना पॉजिटिव हो गए थे और लंबे इलाज के बाद उन्होंने इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

    सरकार ने दिया था मदद का भरोसा

    टीआई यशवंत पाल के निधन के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने परिवार को भरोसा दिया था कि सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा था कि सरकार की ओर से परिवार को 50 लाख की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। साथ ही यशवंत पाल को कर्मवीर से सम्मानित भी करेगी।