• Thu. Sep 22nd, 2022

    औरंगाबाद रेल हादसे के बाद CM शिवराज से दिग्विजय सिंह ने मांगा इस्तीफा

    May 9, 2020

    औरंगाबाद रेल हादसे पर सियासत शुरू हो गई है। इसको लेकर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल शिवराज सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने सीएम शिवराज से कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए त्याग पत्र नहीं देना चाहिए?

     

    औरंगाबाद हादसे के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि उमरिया, शहडोल और मंडला जिले के 16 मजदूरों की मालगाड़ी के चपेट में आने से मौत हो गई। इस बाबत मैंने सीएम शिवराज से प्रश्न किया था कि क्या इन मजदूरों रजिस्ट्रेशन हुआ था? अगर हुआ था तो एमपी सरकार ने क्या इंतजाम किया?

    अन्य एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री का उदाहरण देते हुए कहा कि शास्त्री ने एक ट्रेन हादसे के बाद इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावे कांग्रेस नेता ने कहा कि माधव राव सिंधिया जी ने हवाई जहाज की दुर्घटना पर त्यागपत्र दे दिया। उन्होंने पूछा कि अब शिवराज जी आप बताएं, क्या आपको जिम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिए?

     

    यही नहीं, कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज सिंह पर धोखे से सीएम बनने का भी आरोप लगाया। उन्होंने लिखा कि आप धोखे से बने मुख्यमंत्री हैं, जनता का विश्वास पा कर आप मुख्यमंत्री नहीं बने हैं। इसलिये आपसे हमें व मध्य प्रदेश की जनता को यह उम्मीद नहीं है।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार को एक ट्रेन हादसा हुआ था। यहां पर पटरी पर सो रहे मजदूर एक मालगाड़ी की चपेट में आकर जान गंवा बैठे थे। ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और पटरी के रास्ते जालान से भुसावल जा रहे थे। थक जाने के कारण वे ट्रैक पर ही सो गए थे। इसी दौरान वहां से मालगाड़ी गुजरी, जिसके चपेट में आने से 16 मजदूरों की मौत हो गई।