• Sun. Sep 25th, 2022

    मजदूरों की हालत देख भड़के BJP विधायक, बोले- ‘अब मजदूरों के लेने आएंगे ठेकेदार, तो हम उन्हें मारेंगे तड़पा-तड़पाकर’

    May 17, 2020

    लॉकडाउन के बाद सड़कों पर मजदूरों का मेला लगा हुआ है। मजदूर शहर छोड़ पैदल ही गांव जा रहे हैं। मजदूरों की मजबूरी देख लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं। भूखे-प्यासे मजदूर हजारों किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय कर रहे हैं। मजदूरों की हालत पर एमपी के सिवनी के बीजेपी बीजेपी विधायक दिनेश राय का विवादित बयान सामने आया है। दिनेश राय ने बाहर से आने वाले ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि अगर वे प्रदेश में मजदूरों को लेने आएं, तो हम उन्हें तड़पा-तड़पाकर मारेंगे।

    सिवनी से बीजेपी विधायक दिनेश राय ने कहा कि सड़कों पर जो मजदूर नजर आ रहे हैं, इनके साथ दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक की सरकार ने धोखा किया है। शायद तीनों सरकारों पर हमला करते वक्त बीजेपी विधायक यह भूल गए कि, कर्नाटक में बीजेपी की ही सरकार है। सरकारों ने मजदूरों को लाकर बॉर्डर पर छोड़ दिया। मजदूरों के पैरों में छाले पड़ गए हैं।

    ठेकेदारों को तड़पा-तड़पाकर मारेंगे

    वहीं, विधायक दिनेश राय राज्य में मजदूरों को लेने वाले ठेकेदारों पर भी बड़ा हमला किया। विधायक ने कहा कि अब ठेकेदार और दलाल हमारे प्रदेश में आकर बताएं। आने वाले दिनों में अगर दूसरे प्रदेशों से ठेकेदार यहां आते हैं, तो हम उन्हें नहीं छोड़ेगे। बीजेपी विधायक दिनेश राय ने कहा कि अगर हमारे जिले में ठेकेदार मजदूरों को लेने आएंगे, तो हम उन्हें तड़पा-तड़पाकर मारेंगे। इन प्रदेशों की सरकारें ने हमारे राज्यों से मजदूरों को ले जाकर शोषण किया है।

     

    बीजेपी विधायक दिनेश राय ने मजदूरों से अपील की है कि वह अब इन राज्यों में न जाएं। साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश की सरकार से कहा है कि राज्य के मजदूरों के लिए प्रदेश में रोजगार की व्यवस्था करें। ताकि हमारे मजदूरों को दूसरे राज्यों में अब न जाना पड़े। वहां की सरकारों ने हमारे मजदूरों के साथ विश्वासघात किया है।