• Sun. Sep 25th, 2022

    मध्य प्रदेश उपचुनाव: 22 सीटों पर सिंधिया के लोग ही होंगे उम्मीदवार, BJP में होगी बगावत?

    May 16, 2020

    कोरोना काल में बीजेपी के आला नेता उपचुनाव की तैयारी में जुटे हैं। 24 सीटों में से 22 सीटों पर टिकट को लेकर बीजेपी सबसे ज्यादा माथापच्ची है। क्योंकि ये 22 सीट ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की है। इन सीटों से आने वाले पुराने बीजेपी नेता बागी रुख अख्तियार कर सकते हैं। ऐसे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत विरोध के स्वर को दबाने की कोशिश में लगे हैं। दोनों नेता 2 दिनों से लगातार जिला अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं। हाटपिपल्या विधानसभा से पूर्व विधायक दीपक जोशी को भी बीजेपी ऑफिस तलब किया गया था।

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने उपचुनाव से पहले स्थानीय नेताओं को यह साफ कर दिया है कि, उपचुनाव में सिंधिया के लोग ही उम्मीदवार होंगे। स्थानीय नेताओं से दोनों ने अपील की है कि सिंधिया के साथ आए लोगों को जीताना है। साथ ही उन्हें परिस्थितियों से भी अवगत कराया कि उन्हीं की वजह से प्रदेश में सरकार बनी है।

    दीपक जोशी पहुंचे बीजेपी ऑफिस

    बीजेपी प्रदेश नेतृत्व को भी पता है कि पार्टी के इस निर्णय से स्थानीय स्तर पर विरोध में आवाजें उठेंगी। ऐसे में सभी क्षेत्रों में पैनी नजर रखी है। हाटपिपल्या से विधायक रहे दीपक जोशी की नाराजगी की खबरों के बाद शुक्रवार को उन्हें प्रदेश मुख्यालय में तलब किया गया। दीपक जोशी ने बीजेपी मुख्यालय में पहले प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। उसके बाद संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ चर्चा की।

    मुलाकात के बाद बाहर निकले दीपक जोशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का चयन कर लिया है। वहां से बीजेपी उम्मीदवार की ही जीत होगी। हम संगठन और पार्टी के साथ हैं। लेकिन उनका बॉडी लैंग्वेज बता रहा था कि वह निर्णय से खुश नहीं हैं। नाराजगी की खबरों पर वह बिना बात किए ही आगे बढ़ गए। दीपक जोशी पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे हैं। वह शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

    संगठन के काम से आए थे दीपक

    वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दीपक जोशी नाराज नहीं हैं। वह संगठन के काम से मिलने आए थे। उन्होंने कहा कि चुनाव की बात होगी तो हम आपको सारी जानकारी देंगे। वीडी शर्मा ने कहा कि दीपक जोशी हमसे मिलने आए थे। वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं, कोई नाराज नहीं है। कांग्रेस के पास इस प्रदेश में कुछ नहीं बचा है।