• Wed. Sep 21st, 2022

    सोमवार को पीएम मोदी के साथ मीटिंग, मंगलवार को ममता बनर्जी को नसीहत

    May 12, 2020

    ्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियो से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्य की स्थितियों से पीएम को अवगत कराया। साथ ही ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने केंद्र से आर्थिक पैकेज की मांग की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम के सामने कई मांगें रखी हैं। उस पर अब राजनीति गरमा गई है। पीएम के साथ मीटिंग के अगले दिन एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने ममता बनर्जी पर हमला किया है।

     

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुछ लोगों के लिए अपनी असफलता छिपाने हेतु राजनीति कर दूसरों पर दोष डालना बड़ी ही सहज बात हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा भारत के संविधान के अनुरूप बनाए गए संघीय ढांचे को प्राथमिकता दी है। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए न सिर्फ देश का सक्षम नेतृत्व किया, बल्कि पूरे विश्व को एक नई दिशा भी दिखाई है।

    सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम हर कदम पर पूरे भारत के सभी मुख्यमंत्रियों से लगातार बात की। सभी राजनीतिक दलों से भी बातचीत की और फिर देश हित में उचित निर्णय लिए।

    एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे समय में दीदी को अपनी व्यक्तिगत और दलगत राजनीति को परे रखकर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम सब को साथ मिलकर कोरोना वायरस से फैली इस बीमारी से लड़ाई करनी चाहिए। बाकी लड़ाइयां तो चुनावी मैदान में होती रहेंगी।

    गौरतलब है कि पीएम मोदी के साथ बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोलीं थी कि कोरोना की मुश्किल घड़ी में राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि सभी राज्यों को बराबर का महत्व मिलना चाहिए और हमें टीम इंडिया की तरह काम करना चाहिए।